Home Recent Posts Display

6/recent/ticker-posts

हिन्दी एटीट्यूड कोट्स | Attitude Quotes in Hindi | Attitude Status in Hindi..

 हिन्दी एटीट्यूड कोट्स | Attitude Quotes in Hindi | Attitude Status in Hindi..


Attitude Quotes in Hindi :- इस पोस्ट में आपका स्वागत है आप सही जगह पर आए हैं। इस post में हम आपके लिए बेहतरीन हिंदी एटीट्यूट कोट्स लेकर आए हैं।

मनुष्य में थोड़ा बहुत एटीट्यूड का भी होना जरूरी है। इससे उस व्यक्ति के आत्मविश्वास का पता चलता है। किसी भी व्यक्ति के बेहतर तरीके से किए गए respond को ही attitude कहते हैं।

वैसे लोगों में एटीट्यूड नहीं होता है जो अपनी जिंदगी से निराश परेशान हो कर बैठे रहते हैं जो बस उम्मीद के सहारे अपनी जिंदगी काट रहे होते हैं। वैसे लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है। इसलिए उनमें attitude नहीं होता है।

और जिन लोगों में एटीट्यूड होता है उनके जीवन जीने का तरीका बाकियों से अलग होता है। वह सबकी सुनते अवश्य है, लेकिन जब कुछ करने को ठानते हैं तो सिर्फ वे अपनी सुनते हैं। क्योंकि कोई भी व्यक्ति खुद को जितने बेहतर तरीके से जानता है, उसे वैसा और कोई नहीं जान सकता।

दुनिया में ऐसे भी व्यक्तित्व हैं जिन्होंने अपने जीवन में ऐसे ऐसे काम किए हैं जो और लोग सोच भी नहीं सकते हैं। वैसे व्यक्तित्व जिन्होंने अपने जीवन में कुछ बड़ा किया है या फिर हमेशा बाकियों से अलग करना सोचा है। उनकी जीवनी पढ़ने के बाद या जाने के बाद पता चलता है कि वह व्यक्ति इतना बड़ा कैसे बना? कहीं ना कहीं ऐसे व्यक्तियों में आप attitude अनुभव करेंगे। पूरी दुनिया खिलाफ होती है फिर भी ऐसे व्यक्ति खुद को अपने तरीके से साबित करने में पूरी ताकत लगा देते हैं। ऐसे व्यक्ति भाग्य से ज्यादा अपने मेहनत पर भरोसा करते हैं और जिन्हें भरोसा अपनी मेहनत पर होता है, वह व्यक्ति कभी हारता नहीं है। 

तो देर किस बात की है चलिए आज के Attitude Quotes in Hindi में प्रस्तुत है। आपके लिए कुछ बेहतरीन हिंदी एटीट्यूड कोट्स और Attitude Status जिनको पढ़ने के बाद आपको भी लगेगा कि व्यक्ति में थोड़ा बहुत एटीट्यूट का भी होना जरूरी है।


Attitude Quotes in Hindi



"अपनी उड़ान पर इतरा रहे हो, आंखें खोल कर देखो, तुम किससे टकरा रहे हो?"



"मेरे धैर्य को मेरी कमजोरी मत समझो, जिस दिन टूट गई, उस दिन बर्बाद हो जाओगे।"



"अपना मुकाम बड़ा होगा, और अपने दम पर होगा।"



"मैं लोगों के हिसाब से खुद को नहीं बदल सकता।"



"खैरात की क्या औकात जो मुझे खरीद पाए?"



"जिद्दी तो मैं पहले भी था, पर अब जिद्द की सारी हदें पार कर चुका हूं।"



"हमें समझने के लिए पहले, समझदार बनना पड़ेगा।"



"गुरुर उस दिन टूट जाएगा तेरा, जिस दिन मेरा नाम तेरे शहर में गूंजेगा।"



"जो हमें समझ नहीं सकता, उसे समझाने में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं।"

Best Attitude Quotes in Hindi



"कल भी मैं वही था आज भी वही हूं, फर्क बस इतना है, कल समय उनका था आज समय मेरा है।"



"पीठ पीछे बुराई करने वालों की संख्या बढ़ी है। खुशी हुई, आज जिंदगी मेरे साथ खड़ी है।"



"जिंदगी ने ऐसी करवट ली, औकात दिखाने वाले आज सर झुका कर मिलते हैं।"



"जिनकी आंखों में मैं चुकता था, आज वेलोग मुझे अपना मसीहा मानते हैं।"



"जिसको पहचान अपनी खुद से बतानी पड़े, वह कभी सफल था ही नहीं।"



"सबकी बातें आज भी याद है मुझे, बस अब सफाई देने की जरूरत नहीं पड़ती।"



"जब मेरी असफलता मुझे नहीं झुका पाई, तो दुनिया क्या चीज है?"



"मुझे दूसरों जैसा नहीं बनना, मैं जैसा हूं बाकियों से बेहतर हूं।"



"ये Attitude मुकद्दर से नहीं मिली है मुझे, मेहनत से मिली है।"



"आज हम सुनेंगे तुम्हारी जो तुम सुनाओगे, पर याद रखना एक दिन मेरी इतिहास तुम अपने बच्चों को पढ़ाओगे।"




"मेरे #Attitude को किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं।"


हिन्दी एटीट्यूड कोट्स




"जिंदगी में किसी के आने जाने से बुरा लग सकता है, पर जिंदगी किसी के लिए रुकती नहीं।"



"मेरे पीठ पीछे बुराई वही करते हैं, जिनकी मेरे सामने कोई औकात नहीं।"



"झुकता हूं सिर्फ भगवान के आगे और अपने बाप के आगे, और किसी में इतना दम नहीं जो मुझे झुका दे।"



"जहां सम्मान नहीं, वहां अपना काम नहीं।"



"इतनी भी क्या जल्दी है घुटने टेकने कि, जब सांसे अभी भी चल रही है।"



"जो हमसे मुंह फेरे उसका जिक्र भी हमें पसंद नहीं।"



"किसी के सामने सर झुकाने से भीख मिलती है सम्मान नहीं।"



"डर उसको डराती है जो डरता है।"



"किसी को गिराकर उठने का शौख बुझदिलो में होता है।"



"हमारा मुस्कुराना कितनों पर भारी पड़ गया?"



"हमारी खामोशी वह काम कर देती है जो तुम्हारी शोर नहीं कर पाती।"



"शौख तो उनके बदलते हैं जो समय नहीं बदल सकते।"



"जीत की लत तो अपनी पुरानी है, कल भी थी आज भी है।"



"मेरी फितरत में नहीं है सर झुकाना चाहे रूठे दुनिया या रूठे जमाना।"


Attitude Status in Hindi




"अपनी हद में रहो, मैं अपने बाप के अलावा और किसी की ऊंची आवाज नहीं सुनता।"



"अगर तुम किसी चीज को पसंद करते हो तो उसे पाने के लिए पूरी जान लगा दो।"



"तेरी हैसियत नहीं है मेरे सामने टिकने की, बोलने का मौका दिया इतना बहुत है।"



"तुम्हारे खौफ से मैं डर जाऊं, वह मैं हस्ती नहीं। तुम अपने खौफ से मुझे डरापाओ वो तेरे बस की नहीं।"



"सवाल तेरा होगा, तो जवाब मेरा होगा। इसके बाद गिनती मेरी होगी, और हिसाब तेरा होगा।"



"शांत रहना पसंद है हमें, इसे कमजोरी समझने वालों पर तरस आती है मुझे।"



"#Attitude शान है, और स्टाइल में रहना अपना पहचान है।"


"कुछ लोगों को अच्छा दिखने का शौक होता है इसलिए वो पीठ में छुरा घोंपा करते हैं।"



"समय सही आता नहीं समय को सही बनाना पड़ता है।"



"अपनी नजर में सही हूं, काफी है। यहां तो लोग भगवान को भी दोषी ठहराते हैं।"


Attitude Quotes



"कितनी खामियां निकालोगे मेरे किरदार मे, बादशाहत कायम है आज भी हमारी, तुम तो अभी अभी चले हो बाजार में।"



"जो मुझसे उलझेगा, उसके लिए मैं बुरा हूं बहुत बुरा।"



"ऊंची आवाज और बकवास हमें दोनों पसंद नहीं।"



"किसी पर निर्भर मत होना, क्योंकि लोगों की फितरत वक्त के साथ बदल जाती है।"



"अपना तो एक ही वसूल है #Attitude में रहना।"


"अपनी जिंदगी का रिमोट किसी और को थमाना है, तो बड़े सपने देखना छोड़ दो।"



Read More:




Note: आशा करते है कि आपको हिंदी एटीट्यूड कोट्स (Attitude Quotes in Hindi) का यह पोस्ट बहुत पसंद आया होगा। अगर आपको Attitude Status पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।










































एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ